प्रवेश प्रक्रिया
     

प्रवेश हेतु आवश्यक निर्देश

1-प्रवेश के समय विद्यार्थी को अपने पांच पासपोर्ट फोटो लाना अनिवार्य है।
2-प्रथम वर्ष में प्रवेश आवेदन पत्र के साथ हाईस्कूल इंटरमीडिएट एवं बी0ए0 अंकपत्र की सत्यापित छायाप्रति संलग्न करना आवश्यक है एवं मूल प्रति प्रवेश अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना अनिवार्य है।
3-स्थानान्तरण प्रमाण पत्र एवं चरित्र प्रमाण पत्र मूल रूप में फार्म के साथ संलग्न करना होगा।
4-यदि कोई छात्र-छात्रा त्रुटि से ऐसी कक्षा में प्रवेश लेता है जिसका वह पात्र नहीं है तो उसका प्रवेश स्वतः निरस्त हो जायेगा। इसका उत्तरदायित्व छात्र-छात्रा पर होगा। जमा की गयी फीस वापस प्राप्त पाने का अधिकारी नहीं होगा। ऐसा कोई भी प्रवेश-पत्र जो प्रवेश समिति या प्राचार्य द्वारा किसी गलत तथ्य पर ध्यान न दे सकने के कारण अथवा अभ्यर्थी द्वारा असत्य एवं अपूर्ण जानकारी देने के कारण कर लिया गया है संज्ञान में आने पर प्राचार्य द्वारा अविलम्ब निरस्त कर दिया जायेगा।

5-विधि प्रथम वर्ष प्रवेश हेतु-
क- विश्वविद्यालय द्वारा आवंटित सीट के सापेक्ष
- बार कॉउन्सिल आफ इण्डिया के मानकानुसार स्नातक स्तर पर 45 प्रतिशत अंक सहित परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
ग- प्रवेश संबंधी आरक्षण शासनादेशानुसार लागू होगा।
घ- प्रवेश संबंधी समस्त अधिकार कॉलेज प्रशासन पर निहित हैं। महाविद्यालय छात्रों के लिये खेलकूद आदि की व्यवस्था कराने का प्रयास करेगा तथा सांस्कृतिक साहित्यिक और राष्ट्रीय कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों के अन्दर राष्ट्रभक्ति की भावना अनुशासन और सेवा भावना जाग्रत कराने का प्रयास करेगा।
ग्रामीण जनता को विधिक साक्षरता शिविरों के माध्यम से ज्ञान प्रदान करते हुये अन्याय और शोषण के विरूद्ध संघर्ष करने की क्षमता उत्पन्न करने का प्रयास किया जायेगा।
चित्रकूट मण्डल के एकमेव महाविद्यालय की कीर्ति को चित्रकूट जैसा ही प्रसारित करने का दायित्व हम सभी अपने कंधों पर लें।

प्रो0 बी0एस0गौर

प्राचार्य

भोला प्रसाद तिवारी

निदेशक


Page No[1] [2] [3] [4]

Website Designed & Developed by DVS Technology